WhatsApp पर डाउनलोड करें ड्राइविंग लाइसेंस और PAN कार्ड, इस नंबर पर भेजना होगा मेसेज

व्हाट्सएप पर कोई ऐसी फीचर्स मिलते हैं जो यूजर के काम को आसान बनाते हैं व्हाट्सएप में नहीं सुविधा यूजर को मिलते हैं जिससे यूजर अपना काम पल भर में कर सकता है आज व्हाट्सएप गवर्नमेंट संस्थान से जोड़कर यूजर को अपने प्लेटफार्म पर सभी गवर्नमेंट पोर्टल की सुविधा भी दे रहा है यूजर व्हाट्सएप पर ही सभी गवर्नमेंट पोर्टल्स को एक्सेस करके अपने डॉक्यूमेंट से संबंधित जानकारी ले सकता है यहां तक की किसी भी डॉक्यूमेंट को प्राप्त भी कर सकता है इसका प्रक्रिया बहुत ही आसान है।

MyGov सुविधा से आप डिजिलोकर अकाउंट को एक्सेस de kar आप अपने किसी भी जरूरी डॉक्यूमेंट जैसे मार्कसिट,आधार कार्ड ,पैन कार्ड ,वोटर आईडी कार्ड, गाड़ी को RC, लाइसेंस और भी कई तरह के डाक्यूमेंट्स जो एक नागरिक के लिए जरूरी है कौन सा वीडियो कमेंट्स को आप अब व्हाट्सएप के जरिए डाउनलोड कर सकते हैं और आसानी से अपने फोन में सेव कर कर रख सकते हैं व्हाट्सएप के जरिए डाउनलोड किए गए सभी दस्तावेज पूरी तरह भारत में मानिए है।

WhatsApp से डॉक्यूमेंट कैसे डाउनलोड करे

व्हाट्सएप से डॉक्यूमेंट डाउनलोड करने के लिए सबसे पहले इस +91 9013151515 नंबर को अपने फोन में सेव करें

नंबर को सेव करने के बाद व्हाट्सएप पर आए और इस नंबर पर हेलो मैसेज करें

अब आपके सामने MyGov के पोर्टल की तरफ से दी गई सभी सेवाओं की लिस्ट दिखाई देगी

अब यहां पर दिए गए सभी निर्दोषों का सही से पालन करते थे जी सेवा को आप देना चाहते हैं उसको सेलेक्ट कर ले

याद रहे मैसेज इस नंबर से करना है जो डिजिलॉकर अकाउंट से कनेक्ट है।

MyGov की सेवा से वही लोग अपने डॉक्यूमेंट को व्हाट्सएप पर प्राप्त कर पाएंगे जिन्होंने पहले डिजिलॉकर पर अपने सभी डाक्यूमेंट्स को अपलोड किया होगा आप इस सेवा का फायदा एंड्रॉयड फोन में लैपटॉप या पीसी टेबलेट में भी कर सकते हैं। आप IOS आईफोन में भी इस सेवा का फायदा उठा सकते है।

यह भी जाने👉Chat Filter: अब किसी खास मैसेज को खोजने में होगी माथापची, WhatsApp यूजर्स को मिलने लगा ये खास फीचर

यह भी जाने👉WhatsApp में नहीं ले सकेंगे स्क्रीनशॉट? अब लड़कियों को डरने की जरूरत नहीं,कंपनी के बड़े अपडेट में जुड़ा एक खास फीचर

Leave a Comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Scroll to Top