आपको नहीं पता फोन में छुपा है ऐसा बटन, दबाते ही नया हो जायेगा फोन, सीक्रेट Setting ऑन करो, नही जानते है लोग

आज ज्यादातर लोगों के पास स्मार्टफोन है यूजर्स आज के समय में एक एंड्रॉयड फोन को इस्तेमाल करना पसंद करते हैं और ज्यादातर लोगों के पास स्मार्टफोन ही मिलता है।

ऐसे में कुछ लोगों के साथ स्मार्टफोन के स्लो चलने की यह हैंग होने की समस्याएं सामने आने लगते हैं और लोग अपने फोन के स्लो चलने से बहुत ज्यादा परेशान रहते हैं।

कई बार फोंस के अंदर स्लो चलने की वजह से यूजर परेशान हो जाता है कि हमारे फोन में किसी तरह का कोई वायरस तो नहीं आ गया है। या फिर हमसे फोन की कोई सेटिंग खराब हो गई है। अगर आप भी अपने फोन में इस तरह की समस्या से जूझ रहे हैं तो इसका एक ही समाधान है।आप अपने फोन को एक खास फीचर की मदद से आप अपने फोन को पहले की तरह बिल्कुल नया फोन बना सकते हैं।

अगर आप इस खास फीचर के बारे में जानना चाहते हैं। तो आप इस पोस्ट पर बने रहिए हम आपको फोन के इस खास फीचर के बारे में बताएंगे जो आपके फोन को पहले की तरह बिल्कुल नया बना देगा और आपका फोन पहले की तरह ही बेहद ही फास्ट और स्मूथ चलने लगेगा।

Phone Reset Setting कैसे होगा फोन नया

आपका फोन स्लो चलता है।और बहुत ज्यादा हैंग होने लगता है तो ऐसी स्थिति में आपके पास फोन को रिसेट करने के अलावा कोई दूसरा विकल्प नहीं बचता है। आप फोन को रिसेट करके फोन को पहले की तरह नया बना सकते हैं। फोन को रिसेट करने के बाद आपके फोन में भर रहे फालतू के उत्तर खुद-ब-खुद डिलीट हो जाते हैं। और आपके फोन में आए वायरस भी फोन के अंदर से खुद ही खत्म हो जाते हैं। इसे एक तरीके से फोन की साफ सफाई भी कह सकते हैं फोन को रिसेट करने से आपका फोन में पूरी तरह से एक नया फोन का सेटअप हो जाता है। और आपका फोन पहले की तरह स्मूथ और फास्ट चलने लगता है इस प्रक्रिया को करना बेहद ही आसान है। आप कुछ आसान स्टेप्स को फॉलो करके अपने फोन के अंदर फोन को रिसेट कर सकते हैं।और अपने फोन को पहले की तरह नया बना सकते हैं। चलिए आपको इसका पूरा तरीका बताते हैं।

Phone Reset Setting कैसे करते है।

अगर आप अपने Phone Reset करना चाहते हैं तो इसके लिए बेहद ही आसान स्टेप हम आपको इस पोस्ट में नीचे बता रहे हैं आप उनको सही से फॉलो करके अपने फोन को रिसेट कर सकते हैं।

स्टेप 1: फोन को रिसेट करने के लिए सबसे पहले फोन की Setting में जाएं

स्टेप 2: अपने फोन की सेटिंग में जाने के बाद आपको का Reset  के ऑप्शन को अपने फोन के अंदर सिलेक्ट कर लेना है।

स्टेप 3: Reset के ऑप्शन के अंदर आपको Factory Reset का एक ऑप्शन मिलेगा इस पर क्लिक करे।

स्टेप 4: Factory Reset के ऑप्शन पर क्लिक करने के बाद आपसे आपके फोन के स्क्रीन लॉक को इंटर करना होगा उसके बाद आपका फोन रिसेट होना शुरू हो जाएगा।

रिसेट के प्रक्रिया को पूरा होने दे इसमें बीच में किसी तरह से फोन को बंद ना करें फोन का प्रोसेस पूरा होने के बाद फोन खुद-ब-खुद ऑन हो जाएगा आप फिर से अपने फोन में जीमेल आईडी इंटर करके फोन को चालू कर सकते हैं।

यह भी जाने 👉Google Play Store: गूगल ने दिया बड़ा तोहफा, अब एक साथ डाउनलोड कर सकेंगे दो मोबाइल एप्स

यह भी जाने 👉Phone App: गूगल रिलीज करने वाला है नया अपडेट, कॉलिंग एप में दिखेगी व्हाट्सएप कॉल की हिस्ट्री

Leave a Comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Scroll to Top