Phone App: गूगल रिलीज करने वाला है नया अपडेट, कॉलिंग एप में दिखेगी व्हाट्सएप कॉल की हिस्ट्री

गूगल ने अपने यूजर्स के लिए एक नया अपडेट जारी किया है इस अपडेट में यूजर्स को बेहद ही अच्छा फीचर गूगल ने दिया है व्हाट्सएप के अंदर आने वाले कॉल्स डिटेल की पूरी हिस्ट्री अब कॉलिंग ऐप में देखने को मिलेगी यूजर्स अपने कॉलिंग ऐप के अंदर से व्हाट्सएप पर आए वॉइस कॉल्स को देख पाएंगे गूगल इस खास फीचर को लाने की तैयारी कर रहा है जल्द ही यूजर्स को एक नया अपडेट के साथ यह कमल का फीचर मिलने वाला है। गूगल के नए अपडेट के साथ आने वाले इसने फीचर से यूजर्स का काम बहुत ही आसान हो जाएगा जब भी उन्हें व्हाट्सएप पर वीडियो कॉल या ऑडियो कॉल आएगी तो यूजर को अपने फोन डीलर के अंदर ही पता चल जाएगा की उसे कहां से कॉल आया है।

गूगल की रिपोर्ट्स के मुताबिक अभी इस खास फीचर पर काम किया जा रहा है और कई बेटा यूजर्स को इस फीचर को देखकर इस फीचर की लगातार टेस्टिंग की जा रही है जैसे ही इस फीचर की टेस्टिंग पूरी हो जाएगी सभी यूजर्स के लिए इस फीचर को गूगल की तरफ से रोल आउट कर दिया जाएगा और फिर सभी यूजर्स इस खास फीचर का इस्तेमाल अपने फोन डायलर में कर पाएंगे और अपने व्हाट्सएप पर आने वाले सभी कॉल्स के बारे में डिटेल्स देख पाएंगे और वहीं से कॉल भी कर पाएंगे

9to5Google की तरफ से आई रिपोर्ट्स के मुताबिक इस फीचर को गूगल के प्रोडक्ट पिक्सल फोंस में फिलहाल देखा गया है। इसके साथ ही कई अन्य कंपनी के फोंस में भी इस फीचर को यूजर्स के द्वारा देखा गया है। यूजर्स के द्वारा इस फीचर से संबंधित कई स्क्रीनशॉट भी सोशल मीडिया पर शेयर किए गए हैं। जो फोन डीलर के अंदर इस फीचर के होने की पुष्टि करते हैं।

गूगल का आने वाला फोन डायलर में यह फीचर व्हाट्सएप यूजर्स की प्राइवेसी को भी लिख कर सकता है क्योंकि ज्यादातर यूजर्स व्हाट्सएप पर प्राइवेट चैट्स करते हैं और वह इस पर लॉक भी लगा के रखते हैं इसीलिए यूजर्स इस फीचर को फोन डायलर में पसंद भी नहीं करेंगे क्योंकि फोन डीलर से कोई भी उनके व्हाट्सएप कॉल्स और मैसेज को एक्सेस कर पाएगा और उन्हें देख सकता है जो इस फीचर की एक खराब बात है लेकिन शायद गूगल इस पर कोई ना कोई कंडीशन जरूर ऐड करेगा जिससे यूजर अपने हिसाब से कस्टमाइज्ड कर पाएगा।

1 thought on “Phone App: गूगल रिलीज करने वाला है नया अपडेट, कॉलिंग एप में दिखेगी व्हाट्सएप कॉल की हिस्ट्री”

  1. Pingback: Google तैयार कर रहा नया AI टूल, जीमेल पर स्पैम ई-मेल की होगी छुट्टी - Factjunu

Leave a Comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Scroll to Top